Thursday 1 July 2010

कुशवाह समाज द्वारा विरोध प्रदर्शन एवं ज्ञापन


कुशवाह समाज के युवक कि ग्वालियर में गोली मारकर हत्या के विरोध में कुशवाह समाज द्वारा प्रदेश में जगह जगह प्रदर्शन किया जा रहा हें तथा आरोपियों कों शीघ्र पकड़ने कि मांग कि जा रही हें इस सन्दर्भ में खरगोन में कुशवाह समाज के लोगो ने २८-०६-१० कों महामहिम राज्यपालजी एवं मुख्यमंत्रीजी के नाम एक ज्ञापन एस ड़ी एम् कों सोपा.

1 comment:

  1. जिले के कुशवाह समाज ने सोमवार को बेला गांव हत्या कांड के आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए न केवल रैली निकाली, बल्कि कलेक्ट्रेट पर जबरदस्त प्रदर्शन भी किया। प्रदर्शन करने वाले लोगों ने आरोपियों को शीघ्र से शीघ्र गिरफ्तार करने की मांग की। इस संबंध में उन्होनें राज्यपाल के नाम 14 सूत्रीय मांगों का ज्ञापन एडीएम को सौंपा।

    सोमवार को कुशवाह समाज के करीब पांच सैकड़ा लोग डाक बंगले पर एकत्रित हुए। डाकबंगले से समाज के लोगों ने रैली कलेक्ट्रेट तक रैली निकाली। कलेक्ट्रेट पर पहुंचकर समाज के लोगों ने हत्या कांड के आरोपियों को गिरफ्तार करने लिए नारेबाजी की। बाद में राज्यपाल के नाम एडीएम निशार अहमद को ज्ञापन सौंपा।

    बंदूक धारियों को पकड़ा पुलिस ने: रैली में भाग लेने आए कुछ लोगों के पास बंदूकें भी थी। जैसे ही वे रैली में उन्हें लेकर चले, वैसे ही पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया। हालांकि प्रदर्शन के बाद उन्हें रिहा कर दिया गया। साथ ही हिदायद दी गई कि वे कभी भी ऐसे कार्यक्रमों में बंदूक आदि न लाएं।

    प्रगतिशील युवजन महासभा ने दिया ज्ञापन: प्रगतिशील युवजन महासभा ने भी बेला गांव हत्या कांड के आरोपियों को शीघ्र गिरफ्तार करने के लिए एडीएम को ज्ञापन सौंपा।

    ये मांग रखी ज्ञापन में

    > भीकम के हत्यारे व हत्या का षडय़ंत्र करने वाले मंत्री को गिरफ्तार किया जाए।

    > बेलागांव को एबी व लिंक रोड से जोडऩे वाले रास्ते को मंत्री व उनके परिजनों से मुक्त कराकर स्थायी रूप से खुलवाया जाए।

    > गांव की नजूल भूमि के अवैध पट्टïे के आंवटन को निरस्त किया जाए।

    > पीडि़तों को आर्थिक सहायता दी जाए।

    > ग्रामीणों को सुरक्षा के लिए शस्त्र लाइसेंस दिए जाएं।

    > गहतोली के कुशवाहों की पकड़ कराने वाले मुखबिरों को पकड़ा जाए।

    ReplyDelete